विराट ने कहा,हमने दिखाया कि हम किस मिट्टी के बने हैं
Publish News : 08 Mar 2017



मैच के तीसरे दिन अजिंक्या रहाणो और चेतेश्वर पुजारा के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने उनकी टीम को मैच से बाहर कर दिया।
विराट कोहली के करिश्माई नेतृत्व में भारत ने शानदार वापसी करते हुये दूसरे टेस्ट मंगलवार को चौथे ही दिन 75 रन से जीतकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की सिल्वर जुबली पूरी कर ली।  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्टों की सीरीज का पुणो में पहला टेस्ट भारत ने 333 रन से गंवा दिया था

बेंगलुरू। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया से दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने के बाद मंगलवार को कहा कि हमने यह साबित किया कि हम किस मिट्टी के बने हैं। दूसरा टेस्ट चौथे दिन समाप्त करने के बाद विराट ने कहा पहला टेस्ट हारने के बाद हमने उन्हें उसी तरह हराया जैसा हम चाहते थे। हम वापसी करना चाहते थे और किसी और को नहीं बल्कि खुद को यह दिखाना चाहते थे कि हम किस मिट्टी के बने हैं। हमने वह आत्मविश्वास और क्षमता दिखाई कि हम किसी भी परिस्थिति से जीत हासिल कर सकते हैं। यह जिम्मेदारी को लेने की बात थी और हमारे खिलाड़यिों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। विराट ने कहा खिलाड़ियों का जज्बा ,साहस और जूझने की क्षमता बेहतरीन थी। दर्शकों के समर्थन की जितनी तारीफ की जाए कम है।

विपक्षी टीम की दूसरी पारी में ज्यादा बड़े स्कोर नहीं बने और हमें लग गया था कि हमारे पास मौका है। हम जानते थे कि यदि हमने उनके सामने 150 से अधिक का लक्ष्य रख दिया तो हमारे पास मौका है। हालांकि पहली पारी में कुछ बढ़त जरूर चली गयी थी लेकिन पुजारा और रहाणो ने बेहतरीन साझेदारी की। कप्तान ने कहा हमारे पास दो सर्वŸोष्ठ टेस्ट बल्लेबाज हैं जिनकी तकनीक बेमिसाल है। अंत में साहा की पारी भी निर्णायक रही और इशांत ने भी पूरा जज्बा दिखाया। हम उन्हें 200 के आसपास का लक्ष्य देना चाहते थे और 225 पर तो हमें मालूम था कि एक ही जीत सकता है। हालांकि हमारे पास 187 की बढ़त रही लेकिन हमें मैदान में अपना सबकुछ झोंकना था। विराट ने साथ ही कहार्श् टीम इस लय को रांची में अगले टेस्ट में भी बरकरार रखेगी। टीम यहां से पीछे मुड़कर नहीं देखेगी बल्कि आगे का सफर तय करेगी।

Related News